twitter

.

how to save a wet mobile phone some tips 

 मोबाइल फोन एक ऐसा गैजेट है जिसे आप चाहें तो कहीं भी इस्‍तेमाल कर सकते हैं जैसे बाथरूम, किचन, गार्डेन में ऐसे मे मोबाइल के भीगने का खतरा दुगना रहता है। अगर बरसात का मौसम हो तब तो मोबाइल फोन का खास ध्‍यान रखना चाहिए। अगर धोखे से आपका महंगा स्‍मार्टफोन भीग जाए तो घबराइए मत इसके लिए आप चाहें तो घरेलू उपायों से अपने फोन को सुखा सकते हैं। जैसे
स्‍टेप 1
सबसे पहले अपने फोन को स्‍विच ऑफ कर दें। फोन भीग जाने पर कभी भी उसे ऑन करने की कोशिश न करें फोन में अंतर शार्ट सर्किट हो सकता है। फोन स्‍विच ऑफ करने के बाद उसके बैक पैनल को ओपेन करें और बैटरी, सिम कि अलावा मैमोरी कार्ड अलग कर दें।
स्‍टेप 2
अगर आपके पास टिशू पेपर है और फोन के ऊपरी भाग में पानी दिख रहा हो तो टिशू पेपर से उसे साफ कर दें। लेकिन ध्‍यान से टिशू पेपर पानी में रखते ही अपने आप पानी सोख लेगा कभी भी पेपर को फोन की चिप में रगड़े नहीं।
स्‍टेप 3
अब एक बॉउल में चावल ले भर कर लें, चावल सभी लोगों के घर में आसानी से उपलब्‍ध रहता है। बाउल में भरे चावल में अपने फोन की बैटरी, सिम, और फोन को रख दे, फोन को चावल के थोड़ा अंदर तक रखें। अब बाउल को थोड़ी देर के लिए धूप में रख दें, इससे आपका फोन धूप में खराब भी नहीं होगा आर चावल गर्म होने के से फोन के अंदर का पानी सूख जाएगा।
स्‍टेप 4
धूप में थोड़ी देर रखने के बाद आप अपने फोन को चावल से निकाल कर ध्‍यान से देख लें कि फोन के ऑडियो पोर्ट में और जैक में चावल के दाने तो नहीं चले गए है। जैक और पोर्ट चेक करने के बाद फोन में बैटरी और सिम लगाकर ऑन करके देखें आपको फोन पहले की तरह काम करने लगेगा।
Sunday 10 February 2013 | 0 comments |

0 comments:

Post a Comment

Popular ads

.