twitter

.

अगर आप ने भी एलआईसी (भारतीय जीवन बीमा) से कोई पॉलिसी खरीदी है तो पॉलिसी चेक करने के लिए एलआईसी ऑफिस में लम्‍बी लाइन लगाने या इंतजार करने की कोई जरूरत नहीं आप अपनी पॉलिसी का स्‍टेट्स कभी भी ऑनलाइन चेक कर सकते हैं। इसके अलावा चाहें तो पॉलिसी स्‍टेट्स को मैसेज द्वारा भी चेक कर सकते हैं। नीचे दी गई स्‍टेप को ध्‍यान से फॉलो करें और अपनी एलआईसी पॉलिसी का स्‍टेट्स जानें।

एसएमएस से पॉलिसी डीटेल जानने के लिए अपने मोबाइल से 56677 में एसएमएस करें उदाहरण के लिए अगर आपको अपनी पॉलिसी के प्रीमियम के बारे में जानना हैं तो अपने मोबाइल से एसएमएस करें ASKLIC PREMIUM लिखकर 56677 पर भेज दें। ऐसे ही पॉलिसी नंबर की जगह आप

Premium - पॉलिसी प्रीमियम जानने के लिए
 Revival - अगर आपकी पॉलिसी लेप्‍स हो गई है
 Bonus - बोनस जानने के लिए
 Loan - लोन एमाउंट जानने के लिए 
NOM - नॉमिनेशन की डीटेल जानने के लिए
 
ऑनलाइन पॉलिसी चेक करने के लिए सबसे पहले आप एलआईसी की वेबसाइट में अपना रजिस्‍ट्रेशन करना होगा रजिस्‍ट्रेशन करने के लिए क्लिक करें। इसके लिए कोई भी चार्ज नहीं लगेगा। रजिस्‍ट्रेशन करने के लिए आपको अपना नाम, पॉलिसी नंबर के साथ अपनी जन्‍मतिथी फार्म में भरनी होगी। जब आप एलआईसी की साइट में रजिस्‍ट्रेशन कर लेंगे तो अपना एकाउंट ओपेन करके कभी कभी पॉलिसी का स्‍टेट्स चेक कर सकते हैं।
Wednesday 28 August 2013 | 1 comments |

1 comments:

  1. Unknown
    23 May 2014 at 21:58

    wow..... what a great blog. nice sharing. i like this blog. thanks for the sharing the superb information.its a nice posting.superb information.
    machines | chain mortise machines

Post a Comment

Popular ads

.