twitter

.



दोस्तों ,मैंने आपको ''इंडियन ब्लोगर्स वर्ल्ड ''की पिछली पोस्ट में बताया था ,और कई ब्लोगर्स को ईमेल के जरिये बताया था की आप यहाँ इस सामूहिक ब्लॉग में अपना परिचय खुद करवा सकते हैं.आप अपने बारे में सब कुछ लिख कर मुझे ईमेल कर दें.लेकिन मुझे कई ब्लोगर्स की ईमेल मिली ,उन्होंने बताया की हम अपने बारे में लिखने में काफी असहज हैं.ये तो अपने मुह मियां मिठ्ठू बन्ने वाली बात हो जाएगी.उन्होंने ये भी आग्रह किया की आप ही हमारा परिचय करवाएं.

अब मै खुद उनके बारे में ज्यादा जानकारी नही रखता तो मै कैसे परिचय करवाऊं ,ये समझ नही आया.इसका हल तो यही है की आप ही अपने बारे में लिख कर मुझे ईमेल करें ताकि मै कुछ चेंजिंग के साथ आपका परिचय यहाँ करवा सकता हूँ.आपको पोस्ट पढ़कर ऐसा ही लगेगा की आमिर ही आपका परिचय करवा रहा है.अपने बारे में पूरी डिटेल से लिख कर मुझे भेज दें.फिर भी अगर आप सहज नही हैं ,तो आप अपने मोबाईल नंबर मुझे ईमेल कर दें ,मै आपको यहाँ दुबई से कॉल कर लूँगा.और आपके बारे में फोन पर ही जानकारी ले लूँगा.जिसके बाद मुझे आपका परिचय करवाने में आपके बारे में लिखने में काफी आसानी हो जाएगी.

ये सामूहिक ब्लॉग सभी भारतीय ब्लोगर्स का इसलिए भी है ,की यहाँ लोगों को आपके बारे में जानने का मौका मिलेगा.और आपको दूसरों के बारे में जानने का मौका मिलेगा.हफ्ते में एक ब्लोगर का परिचय पोस्ट के जरिये करवाया जायेगा.और साथ ही हफ्ते में एक ब्लॉग का परिचय भी करवाया जायेगा.इस कॉलोम ''ब्लॉग परिचय ''में आप अपनी ब्लॉग का परिचय करवा सकेंगे.जिसमे आप अपने ब्लॉग का इतिहास ,इसके बारे में जानकारी ,इसका पता ,आपको ये ब्लॉग बनाने के लिए किसने प्रेरित किया,और आपका पसंदीदा विषय कौन सा है आपने अपने ब्लॉग को कब और कैसे शुरू किया ,आपकी किस किस ने मदद की ,वगैरा वगैरा सब कुछ अपने ब्लॉग के बारे में आप लिख कर मुझे ईमेल कर सकते हैं.

यहाँ ब्लॉग परिचय में आपके ब्लॉग का परिचय उसी पर पोस्ट लिख कर करवाया जायेगा.ताकि लोगों को आपके ब्लॉग के बारे में जानकारियां मिलें.हो सकता है की कई लोग इन जानकारियों से आकर्षित होकर आपके ब्लॉग के चाहने वाले बन जाएँ.और गूगल बाबा भी आपके ब्लॉग का इतिहास अपने सर्चिंग इंजन में लायेगा.जिससे हिंदी प्रेमी आपके ब्लॉग के बारे में जानेंगे ,और आपके ब्लॉग पर पहुंचना शुरू कर देंगे.इस तरह ''इंडियन ब्लोगर्स वर्ल्ड ''के इस कॉलोम ''ब्लॉग परिचय ''में आपके ब्लोगों का परिचय होगा ,आपके ब्लॉग को पहचान मिलेगी.और इससे आपके ब्लॉग का काफी ज्यादा प्रमोशन होगा.इंडियन ब्लोगर्स आपके ब्लॉग पर पहुंचेंगे.और उनके सहयोग से आपके ब्लॉग को काफी पहचान मिलेगी.आपको इंडियन ब्लोगर्स का भरपूर सहयोग भी मिलेगा.
ये कॉलोम आपके ब्लॉग के लिए ही है.यहाँ हर हफ्ते किसी एक ब्लॉग का परिचय करवाया जायेगा.और उम्मीद है की आप अपने ब्लॉग का परिचय करवाने में तो सहज होंगे ही.कहीं ये भी मुझ पर मत डाल देना.मुझे आपके ब्लोग्स के इतिहास के बारे में कोई जानकारी नही है.आप जब तक खुद मुझे और इंडियन ब्लोगर्स को अपने ब्लॉग के बारे में नही बतायेंगे ,हमे कैसे पता चलेगा.इसलिए आज ही अपने ब्लॉग के बारे में सब कुछ खुद ही लिखिए.और मुझे ईमेल कर दीजिये.ताकि किसी हफ्ते मै आपके ब्लॉग का परिचय उसी ईमेल की मदद से करवा सकूं.

आपके असहजता को दूर करने के लिए सबसे पहले मै खुद ही आपको अपनी ब्लोग्स का परिचय करवाऊंगा.और अपनी ब्लोग्स का इतिहास वगैरा लिख कर आप सभी को उनके बारे में जानकारियां लिख कर पोस्ट करूँगा.ताकि आप भी अपने ब्लोग्स के बारे में सब कुछ लिखने में सहज हो जाएँ.ये हमारे भारतीय संस्कार ही हैं ,जिसकी वजह से हमे अपने और अपने ब्लोग्स के बारे में लिखने में झिझक सी होती है.क्यूँ की हम ये जानते हैं की कोई हमारी तारीफ़ करे ,ये तो समझ में आता है.लेकिन खुद तारीफ़ करना,इसमें काफी झिझक होती है.आप अपने और अपनी ब्लोग्स के बारे में लिख कर मुझे बता रहे हैं.मै आपकी ब्लॉग का और आपका परिचय करवाऊंगा.ताकि आपको झिझक ना हो.तो हिम्मत कीजिये ,और अपनी ब्लॉग का परिचय भी लिख कर मुझे ईमेल कर दीजिये.मेरा ईमेल एड्रेस ये है :  Aamir2692@Gmail.com 

आपको ये पोस्ट कैसी लगी ,अपनी राय निचे कमेन्ट बॉक्स में जरुर दें.अगर आप हमारी इन कोशिशों को पसंद करते हैं,तो आज ही इस सामूहिक ब्लॉग को ज्वाइन करके इसके सदस्य बन जाइये.मुझे बहुत ख़ुशी है की हिंदी जगत के बड़े बड़े नाम ,इंडियन ब्लोगर्स भी इस ब्लॉग से जुड़ चुके हैं.और इसके सदस्य बन चुके हैं.बस आप ही का इन्तजार है,

Sunday 26 August 2012 | 0 comments |

0 comments:

Post a Comment

Popular ads

.